fbpx
हमसे जुड़ें

क्या हमे परमेश्वर की ज़रूरत है? कौन है सच्चा परमेश्वर?

[embed]https://youtu.be/Rw5WKkliLng[/embed]

भगवान

क्या हमे परमेश्वर की ज़रूरत है? कौन है सच्चा परमेश्वर?

हर एक इंसान के दिल में एक खाली स्थान है जिसे परमेश्वर को छोड़ कर और कोई नहीं भर सकता है।” क्या आप ने कभी इस मशहूर कहावत को सुना है? कौन है सच्चा परमेश्वर? क्या आपने सोचा है उस ख़ालीस्थान के बारे में जो हर एक इंसान के दिल में पाया जाता है और आज हर एक इंसान उस से झूझ रहा है? क्या प्यार, पैसा और सफलता हमारे दिल के ख़ालीपन को भर सकता है?

 हमे परमेश्वर की ज़रुरत क्यों है?

“हर एक इंसान के दिल में एक खाली स्थान है जिसे परमेश्वर को छोड़ कर और कोई नहीं भर सकता है।”

क्या आप ने कभी इस मशहूर कहावत को सुना है? क्या आपने सोचा है उस ख़ाली स्थान के बारे में जो हर एक इंसान के दिल में होता  हैक्या आपने भी उस ख़ालीपन को अपने दिल में महसूस किया है? अगर हाँ, तो फिर उस से निपटने के लिए आपने क्या किया? आइए इन सवालों के जवाब ढूंढ़ते हैं

परमेश्वर हम क्या करें इस खालीपन का?

इस ख़ालीपन को दूर करने के लिए कुछ लोगों को लगता है कि शायद प्यार या सेक्स से इसे दूर किया जा सकता है पर उसमे भी उन्हें धोखा या निराशा ही हाथ लगती हैकुछ ऐसे भी हैं जिन्हे लगता है की ये ख़ालीपन पैसे से भर जाएगा, पर अंत में उन्हें भी निराशा ही मिलती है।

वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो अपनी ज़िन्दगी में सफलता की ओर भागते है और उन्हें लगता है ज़िन्दगी में खूब नाम और शोहरत कमाओ फिर आप खुश रहोगेपर अगर ये ही सच होता तो Linkin Park (जो की एक मशहूर रॉक बैंड है) के मुख्य गायक Chrster Bennington यूँ ही अपनी ज़िन्दगी ख़त्म नहीं करतेवो ही नहीं बल्कि भारत में भी कितनी ही ऐसी मशहूर हस्तियां हुई जिन्होंने अपने जीवन को ख़त्म कर लिया

तो सवाल उठता है कि फिर गलती कहाँ हुई? क्या आपने भी अपने जीवन में कभी इसी तरह महसूस किया हैकभी आप को भी लगा है की सब कुछ पा कर भी कहीं कहीं कुछ कमी और ख़ालीपन है आप अपने चारों ओर ऐसे ही लोगों को पाएंगे जो इसी  ख़ालीपन में अपनी ज़िन्दगी गुज़ार रहे हैं

अब सवाल ये उठता है की अगर हमारे दिल में ये खालीपन है तो क्यों है और इसे कैसे और कौन भर सकता है?

परमेश्वर के गुण कौन से हैं? परमेश्वर कैसा है?

 मनुष्य को परमेश्वर ने बनाया था ताकि वो उसके साथ हमेशा रहेपर मनुष्य ने परमेश्वर को छोड़ कर पाप को चुन लिया जिसकी वजह से उसकी ज़िन्दगी और दिल में जो परमेश्वर का स्थान था वो ख़ाली हो गया और उस ख़ाली स्थान को परमेश्वर को छोड़ कोई नहीं भर सकता। 

मेरे TV की कहानी सुनिए:

मेरे घर में सोनी कंपनी का एक बड़ा टीवी हैएक साल इस्तेमाल करने के बाद एक दिन अचानक से उसका पावर एडेप्टर जल गया और फिर टीवी बंद हो गयामैं बाज़ार गया और उसके जैसा ही एक और एडेप्टर खरीद ले आयाकुछ महीने तो मेरा टीवी ठीक से चला पर फिर उसे में कुछ और खराबी आने लगी।  इस बार कम्पनी के मैकेनिक ने कर उसे चेक किया और बताया की उसके अंदर पावर बोर्ड में कुछ खराबी है और उसे ठीक करवाना काफी मेहेंगा पड़ाउसके बाद फिर से कुछ दिन टीवी ठीक से चलने लगा पर फिर से एक दिन वो चलते चलते बंद हो गयाएक बार फिर से उसने देखा और इस बार उसके मुख्य बोर्ड में खराबी गई थीइस बार वो ठीक नहीं हो सकता था मैकेनिक ने कहा की उसे बदल कर नया लगाना पड़ेगाफिर से मुझे और पैसे देने पड़े पर इस बार मैंने मैकेनिक से कहाप्लीज आप इसे पूरी तरह से देखिये की क्यों इसमें बार बार ये प्रॉब्लम रही हैजब उन्होंने पूरी जांच की तो पाया की मुख्य समस्या टीवी में नहीं बल्कि उस पावर एडेप्टर में थी जो मैं ले कर आया था और उसी ने धीरेधीरे सब खराब कर दिया

उस टीवी के लिए एक पार्ट बनाया गया था जिसे कोई और पार्ट से बदला नहीं जा सकता थाफिर चाहे वो बिलकुल वैसा ही क्यों दीखता हो और उसे सुधारने के बजाय मैंने उसमे और ज़्यादा खराबी पैदा कर दी और फिर बहुत बड़ा नुक्सान भी उठाना पड़ा। 

क्या आप भी अपनी ज़िन्दगी को सुधरने में लगे हुए है? क्या परमेश्वर है आपका उपाय?

क्या आप भी अपनी कोशिशों में लगे हुए है की कैसे भी कर के अपने दिल के इस खलीपन को बस भर दें? आओ आपको एक नयी मंज़िल दिखाएँ।

अगर हाँ तो मुझे पूरा यकीन है की आप भी कहीं कहीं थक गए होंगे क्योंकि इतनी कोशिशों के बाद भी वो ख़ालीपन आज भी वैसा का वैसा ही है बल्कि शायद और बढ़ता जा रहा है। 

अगर ऐसा है तो आप को अपनी ज़िन्दगी में परमेश्वर की ज़रुरत है; आप को अपने जीवन में, अपने दिल में यीशु की ज़रुरत हैवो परमेश्वर जिसने आप को बनाया है और जो आपके बारे में सब कुछ पूरी तरह से जानता हैउसे काम करने दीजिये, उसे ठीक करने दीजिये, क्योंकि वो जानता है की आपकी इस समस्या को, आपकी ज़िन्दगी को सही तरीके से कैसे ठीक किया जा सकता है।  

अगर आप इस विषय में और अधिक जानकारी चाहते हैं तो ज़रूर हम से संपर्क करें। हमें बहुत ख़ुशी होगी आप से इस विषय में और अधिक बात कर के। चलिए हमारे साथ इस नयी मंज़िल पे।

To Top