हमसे जुड़ें

मेरी लव स्टोरी

मेरी लव स्टोरी

प्यार

मेरी लव स्टोरी

प्यार, इश्क़, मोहब्बत जैसे लफ़्ज़ सुनते ही हमारे पेट में तितलियाँ उड़ने लगती हैं। ऐसी ही लव स्टोरी हम लेकर आए हैं आपके लिए जिसे पढ़ कर आप अपने प्यार की मंज़िल को तय कर पाएँगे।

मेरी लव स्टोरी

एक तलाश है ज़िन्दगी, कोई तो साथी चाहिए

बड़ी उदास है ज़िन्दगी, कोई तो साथी चाहिए..

जी हाँ दोस्तों फ़िल्मी गानों में दर्द, हो तो वह गाना हिट है! प्यार, इश्क और मोहब्बत में ख़ुशी भी हैं और गम भी। हर रोज नाजाने कितनी लव स्टोरीज़ बनती और टूटती हैं। मेरी भी लव स्टोरी कुछ ऐसी ही है। जब मुझे थाइरोइड की बिमारी पता चली थी तो मेरा वजन बहुत बढ़ गया था। मोटापे के कारण मेरा आत्मविश्वास भी कम हो गया था।

हमसे chat करें

मेरी लव स्टोरी की शुरुआत  

अपने आस पास के प्रेमी जोड़ियों को चौपाटी पर देख कर मेरा मन दुखी भी होता था और मुझे अकेलापन महसूस होता था। “क्या मेरी भी कोई प्रेम कहानी होंगी? कौन लिखता है सबकी लव स्टोरी?” मुझे बाइबिल पढ़ना अच्छा लगता था। बाइबिल के अनुसार परमेश्वर ने पहले आदमी को बनाया और फिर उसके लिए पत्नी को। यह बात तो मुझे समझ में आ गई थी कि वह जो ऊपर बैठा है उसने सबकीजोड़ियाँबनाईहैं। “ मेरीभी”!

ऊपर वाले ने मेरी भी जोड़ी बनाई है 

कुछ साल में मेरे जीवन में अभिषेक आये और मेरी लव स्टोरी शुरू हुई। वह बैंगलोर में रहते थे और मै मुंबई में। हमने कभी एक दुसरे के शहर भी नहीं देखे थे और ना एक दुसरे के बारे में सुना था। जब मेरे मैट्रिमोनिअल के डिटेल्स किसी के हाथ लगे तो कुछ ऐसा हुआ कि उनके ख्याल में अभिषेक का नाम आया और उन्होने मुझे और अभिषेक को मिलाया। हमारी फ़ोन पर बात हुई। कुछ दिनों में ऐसा लगा कि वो ही मेरे जीवन साथी हैं और कुछ महीनो में हमारी शादी हो गई।

मेरा सच्चा प्यार

बाइबिल के परमेश्वर प्रभु यीशु मसीह के लिए कोई भी काम असंभव नहीं है। हर कहानी जरुरी नहीं रोमांस से शुरू हो और शादी पर ख़त्म हो। कुछ रोमांटिक लव स्टोरी शादी के बाद भी शुरू होती हैं। जब दो अजनबी को परमेश्वर मिलाता है तो वह यकीनन जानता है कि हम दोनों कैसे एक दुसरे के साथ फिट हो सकते हैं। परफेक्ट लव स्टोरी तो केवल एक ही है और वह है परमेश्वर प्रभु यीशु का हमसे प्रेम करना; क्रूस पर यीशु ने सारे जगत के गुनाह के लिए मौत सही। जैसा वह हमारे पापों को क्षमा करता है वैसे ही हम पति पत्नी भी एक दुसरे की गलतियों को माफ़ करना सीखें।

एक गीत है:

खुदा से माँगो मिलेगा, उसका वादा हैं वो देगा

उसके वादे पर ऐतबार करो..

खुदा से प्यार करो.. प्यार करो..

दोस्तों, क्यों ना हम एक ऐसे रिश्ते में बंधे जो कभी नहीं टूटेगा! अगर आपको मदद की ज़रूरत है तो हमसे बात करें। 

हमसे chat करें
To Top