fbpx
हमसे जुड़ें

किसी को कैसे भूल सकते हैं?

किसी को कैसे भूल सकते हैं?

प्यार

किसी को कैसे भूल सकते हैं?

क्या आपका भी दिल टूटा है और आप उन्हें भूल नहीं पा रहे हैं? क्या आपको ऐसा महसूस होता है कि आपको समझने वाला कोई नहीं है? तो चलिए हम आपकी मदद करते हैं उसे भूलाने में जिसने आपका दिल तोड़कर आपको तनहा कर दिया है।

क्या सिर्फ़ मेरे प्यार को ही मेरा दिल तोड़ने का हक़ है?

“ तुझे याद ना मेरी आई किसी से अब क्या कहना। दिल रोया की आँख भर आये, दिल रोया की आँख भर आये, किसी से अब क्या कहना।”

कुछ कुछ होता है राहुल तुम नही समझोगे।”

क्या आपको यह गाने के बोल और डायलॉग याद हैं?

परमेश्वर ने हम सभी को रिश्तों में बनाया है। और दिल हम सभी के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जिसे हम कभी भी अनदेखा नहीं कर सकते। जब दिल टूटता है तभी बहुत तकलीफ़ होती है। सिर्फ girlfriend या boyfriend के रिश्तों में ही नही पर दोस्तो के बीच, परिवार के बीच, और कुछ ऐसे इंसान भी होते हैं जो लाइफ में सबसे खास होते हैं और जिनको हमने अपने दिल का पूरा अधिकार दिया हुआ होता है। वह लोग भी दिल तोड़ने का कारण बनते है। इसका परिणाम हमारे जीवन पर पड़ता है।

हमसे chat करें

क्या मैं कभी उसे भूल पाऊँगा?

अगर हम हर एक बात, परिस्थिति दिल से लगाये औऱ उन बातों को अपने जीवन में हावी होने दें तो जीना मुश्किल है। पर दिल तो दिल होता है। जिसको टूटने से सिर्फ खुदा ही बचा सकता है। बाइबल में ऐसा लिखा है- यहोवा (परमेश्वर) टूटे मनवालों के समीप रहता है, और पिसे हुओं का उद्धार करता है।

भजन संहिता 34:18 

और क्या हम कर सकते है, अगर वो रिश्ते toxic जहरीले रिश्ते हो। उन्हें हम कैसे भूले? और कैसे जीवन मे आगे बड़े।

  • अपने जीवन के मोल को समझें। इस बात को कभी ना भूलें कि दर्द और तकलीफ़ तो आती है पर हमें जो एक जीवन मिला है उसकी हमें कद्र करनी चाहिए जिसका कुछ मकसद है।
  • अपने परिवार और दोस्तों से मिलें उनके साथ समय बिताएँ जो आपसे सबसे अधिक प्यार करते हैं। जो आपको मदद करेंगे उन रिश्तों को भूलने के लिए।
  • बातचीत करें/ सलाह लें/ और चाहे तो रोये / और उन लोगों के पास जो आपको सही सलाह देते है अपने मन को पूरा हल्का करे। जो आपके जीवन के मेन्टोर और वेल-विशर हो।
  • अपना दिल को खुश रखें जो आपको आगे बढ़ने के लिये मदद करेगा क्योंकि आनंदित मन दवा का काम करता है। जो आपके टूटे हुए दिल के घाव को भर दे।
  • अपने दिल को संभाले और guard करें। क्योंकि अगर हमने उसे परिस्थिति के साथ बहने दिया तो बहुत मुश्किल होगा। इसलिये अपने दिल से कहे All is Well यानी सब ठीक है।

प्यार यह जीवन मे सबसे अनमोल बात है। और आपको एक खुश खबरी बताना चाहते हैं। यीशु मसीह ने हम से ऐसा प्यार किया है कि उसने अपने आप को हमारे लिए दिया। वह हमसे आपसे बेइन्तहा प्यार करता है और उसका प्यार हमें परिपूर्ण करता है। उसका प्यार हमारे सारे घाव भर कर हमें फिर से नया कर देता है। क्या आप यीशु के प्यार के बारे में जानना चाहते हो तो हमसे नयी मंजिल पर संपर्क कीजिये।

हमसे chat करें

आगे पढ़ना जारी रखें
आप इन्हे भी पढ़ना पसंद करेंगे ...
To Top